Friday 24 November 2017

विदेशी मुद्रा यात्रा कार्ड भारत


आईएनआर प्रीपेड कार्ड के जरिए ई-कॉम लेनदेन करने के लिए नवीनतम समाचार ओटीपी शुरू किया गया है। ग्राहक पंजीकृत मोबाइल नंबर पर ओटीपी प्राप्त होगा एसबीएफटीसी पर दैनिक लेन-देन की सीमा प्रीपेड पोर्टल ईज़ी- पेयमप्रेस्टस्मार्ट पेयॉउट एक्सपेशर कार्ड कार्ड में ग्राहक लॉग के बाद नॉन एसबीआई एटीएम शुल्क से नकद निकासी के लिए सक्षम होते हैं, प्रत्येक नकद निकासी के लिए 20 रुपये और बैलेंस पूछताछ के लिए 9 रुपये के लिए पहले लॉग पर प्रदर्शित होते हैं। । आप व्यक्तिगत गिफ्ट कार्ड के लिए अनुरोध कर सकते हैं हालांकि ओनलाइनबी। गिफ्ट कार्ड जारी करने का शुल्क 31.03.2017 तक माफ कर दिया गया स्टेट बैंक विदेशी यात्रा कार्ड स्टेट बैंक विदेशी यात्रा कार्ड एक प्रीपेड विदेशी मुद्रा कार्ड है, जो विदेशों में जाने वाले यात्रियों को उपयोगी खोजने की गारंटी है। यह एक चिप आधारित कार्ड है जो एन्क्रिप्टेड और गोपनीय जानकारी संग्रहीत करता है। यह आपको दुनिया में कहीं भी नकदी ले जाने का एक सुविधाजनक और सुरक्षित तरीका प्रदान करता है (भारत, नेपाल और भूटान को छोड़कर मान्य विश्व)। अब आप नकदी को ले जाने या खोने की कोई भी चिंता के बिना विदेशों में खरीदारी, भोजन या यात्रा कर सकते हैं। यह आपके यात्रियों को भुनाने के लिए मनी परिवर्तकों के आसपास जाने की परेशानियों को दूर करता है उच्च विनिमय मार्जिन के जरिए मूल्यवान विदेशी मुद्रा की जांच और हारना यह वार्षिक फीस के ग्राहक, फीस में शामिल होने, क्रेडिट सीमाएं आदि को भी राहत देता है, आमतौर पर अंतरराष्ट्रीय डेबिट क्रेडिट कार्ड से जुड़ा हुआ है। आपको बस अपने स्टेट बैंक विदेशी यात्रा कार्ड का उत्पादन करना है और आपको भुगतान आसानी से विदेशों में करना आसान होगा। स्टेट बैंक विदेशी यात्रा कार्ड आठ विदेशी मुद्राओं अर्थात यूएस डॉलर (USD), पाउंड स्टर्लिंग (जीबीपी), यूरो (यूरो), जापानी येन (येन), कैनेडियन डॉलर (सीएडी), ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (AUD), सऊदी रियाल में उपलब्ध है (एसएआर) और सिंगापुर डॉलर (एसजीडी)। फोरेक्स ट्रैवल कार्ड - मुंबई फोरम फॉरेक्स ट्रैवल कार्ड हाय। मुझे पता है कि यह इस प्रश्न के लिए सही मंच नहीं है (लेकिन मुझे यकीन नहीं है कि इस सवाल के लिए टीएए पर कोई सही मंच है)। मुझे लगता है, यहां लोगों का उत्तर हो सकता है, इसलिए मैं यहां पोस्ट कर रहा हूं I ऐक्सिस बैंक, सिटी बैंक और आईसीआईसीआई बैंक द्वारा जारी किए गए विदेशी मुद्रा यात्रा कार्ड के साथ लोगों के अनुभव क्या हैं, भारत से बाहर निकलने के दौरान विदेशी मुद्रा के साथ पूर्व लोड किया गया विभिन्न अवसरों पर मैंने ऐक्सिस बैंक कार्ड - यूके स्टर्लिंग, सिंगापुर डॉलर और यूरो का इस्तेमाल किया। कार्ड ने एटीएम से पैसे निकालने के लिए ठीक काम किया लेकिन जब यह एक दुकान पर कार्ड स्वाइप करने के लिए आया था, कभी-कभी कार्ड काम करता था और कभी-कभी यह नहीं होता। मैं जल्द ही अमेरिकी डॉलर के साथ लोड सिटी बैंक मनी कार्ड का उपयोग करने की योजना बना रहा हूं I बस सोच रहा है कि अमेरिका के शहरों में दुकानों और रेस्तरां में लेनदेन के लिए सीधे भुगतान करने के लिए इसे कितना अच्छा माना जाता है। अगर आप अपने अनुभवों को साझा कर सकते हैं I धन्यवाद :) अनुचित सामग्री की रिपोर्ट करें इस विषय में रुचि रखते यात्री भी देखे गए। मुंबई के संप्रदा 14 फरवरी 2017 में 437 होटल में से 51. 1. पुन: विदेशी मुद्रा यात्रा कार्ड 30 अप्रैल 2018, 00:37 ज्यादातर अमेरिकी स्टोर और होटल में, कार्ड स्वाइप करने के लिए स्वीकार नहीं किया जाएगा क्योंकि इसका नाम और आम तौर पर धारक नहीं है कार्ड का (विशेष रूप से क्योंकि यह एक यात्रा डेबिट कार्ड है), को आईडी का निर्माण करना है चूंकि कार्ड का कोई नाम नहीं है, आईडी का कोई मतलब नहीं है। इस महीने की शुरुआत में मुझे न्यूयॉर्क में हुई और मुझे कई एटीएम का दौरा करना पड़ा ताकि मेरे होटल के बिल को व्यवस्थित करने के लिए पर्याप्त कदम उठाना हो। इसके अलावा, याद रखें कि एटीएम में प्रत्येक कार्ड के लिए एक लेन-देन और एक दिन की सीमा है, इसलिए यदि आप बड़ी रकम वापस लेना चाहते हैं, तो आपको इस पोस्ट में उल्लिखित एक एटीएम से दूसरे हॉप तक की आवश्यकता होगी। इसके अलावा, याद रखें कि एटीएम में प्रत्येक कार्ड के लिए एक लेन-देन और एक दिन की सीमा होती है, इसलिए यदि आप बड़ी रकम वापस लेना चाहते हैं, तो आपको एक एटीएम से दूसरे स्थान पर उतरना होगा। मेरे अनुभव के अनुसार, प्रति कार्ड ऊपरी लिमिट्रैंसेंस प्रति कार्ड इनबिल्ट है जारी करने वाला बैंक और एटीएम नहीं। इसलिए कि क्या आप एक दिन में एक एटीएम से दूसरे तक हॉप हों, लेनदेन प्रतिबंध लागू होने में भी मदद नहीं करेगा। अनुचित सामग्री की रिपोर्ट करें जो मेरा अनुभव नहीं था। जब तक मैं विभिन्न बैंकों के एटीएम इस्तेमाल करता था, तब तक मैं जितना चाहूं उतना ही वापस ले सकता था। मैं चेस, सिटीबैंक और प्रथम रिपब्लिक का इस्तेमाल किया और इसके साथ ही काम किया, स्वाइप करने वाला मुद्दा स्थानीय प्रथाओं और नियमों के साथ भी करना है बड़े लेनदेन के लिए, आम तौर पर आईडी आवश्यक है मैंने छोटे लेनदेन के लिए स्वाइप करने के लिए कार्ड का उपयोग नहीं किया था, इसलिए शायद यह काम करेगा अनुपयुक्त सामग्री रिपोर्टिंग के लिए धन्यवाद मुझे उम्मीद है कि अधिक लोग भी अपने अनुभव पोस्ट करेंगे। यह निश्चित रूप से यात्रियों को अधिक सूचित विकल्प बनाने में मदद करेगा। यहां बताया गया है कि कैसे चीजें मेरे लिए काम करती हैं मैंने अभी तक एक्सिस बैंक कार्ड का इस्तेमाल किया है। यूके में, लगभग 3 साल पहले, स्टर्लिंग पाउंड कार्ड एटीएम में काम किया था और मैंने इसे एक पकड़ के बिना खरीदारी की थी। सिंगापुर में, 2 साल पहले, सिंगापुर डॉलर कार्ड एटीएम में काम किया था और कुछ रेस्तरां में भी काम किया था और तब अचानक यह काम नहीं किया जब मैं आईकेआ में खरीदारी कर रहा था। मुझे लगता है कि वहाँ कुछ और जगह हो सकती है जो काम नहीं करती थी। लेकिन फिर भी यह दुकानों में बहुत अधिक बार काम नहीं करता था। जब मैंने ऐक्सिस बैंक से इसके बारे में बात की, तो उन्होंने कहा कि कुछ ईडीसी मशीनों की कुछ प्रौद्योगिकी असंगति के कारण यह समस्या फसल होती है। पिछले साल, पेरिस में यूरो कार्ड एटीएम पर काम किया। मुझे एक एटीएम पर लेन-देन की सीमा का सामना करना पड़ा और फिर दूसरे पर जाना पड़ा। तो हां, कार्ड में लेनदेन सीमाएं हैं, लेकिन कुछ एटीएम मशीन भी लेनदेन की सीमाएं निर्धारित करते हैं। मुझे लगता है कि यह एलसीएल बैंक की एटीएम मशीन थी जो उच्च निकासी सीमा की अनुमति थी। वहां भी अधिक हो सकता है यह सिर्फ इतना है कि एक बार मुझे पता चला कि इस बैंक के एटीएम ने मेरे लिए अच्छी तरह से काम किया है, तो मैं इसे पूरे यात्रा के दौरान फंस गया था। पेरिस में ऐक्सिस बैंक कार्ड के साथ बड़ी समस्या यह थी कि यह किसी भी दुकान में स्वाइप नहीं करता था। इस समस्या में कई बार चलने के बाद मैं सिर्फ परेशान नहीं था। मैं पैसे निकालने के लिए और बिलों का निपटान करने के लिए या अगर मैं उस नकदी (वास्तव में उच्च शुल्क नहीं ले रहा था, लेकिन उसके बाद कोई विकल्प नहीं था) अपना क्रेडिट कार्ड स्वाइप करने के लिए इस्तेमाल किया था। मुझे एक होटल के बिल को भी व्यवस्थित करने के लिए पैसे निकालना पड़ा। वास्तव में दर्दनाक प्रक्रिया वैसे भी मैं इस समय सिटी बैंक विश्व मुद्रा अमेरिकी डॉलर कार्ड की कोशिश करने जा रहा हूँ। चलो देखते हैं कि यह कैसे काम करता है। मुझे वापस मिल जाने के बाद मुझे वापस रिपोर्ट करना निश्चित होगा कृपया आने वाले उत्तर रखें :) इस पोस्ट में उल्लिखित एक गंतव्य हाय। यह एक एफवाईआई अद्यतन है मैंने अमेरिका में अपनी हाल की यात्रा पर अमेरिका में सिटीबैंक वर्ल्ड मनी यूएस डॉलर कार्ड का उपयोग किया था। यह एक गड़बड़ी के बिना काम किया इसे बिना किसी समस्या के स्टोर और रेस्तरां में स्वीकार किया गया था, इसलिए मुझे खरीद के लिए भुगतान करने के लिए नकद वापस लेने की आवश्यकता नहीं थी। इसके अलावा, जब मैंने सिटीबैंक एटीएम से नकद वापस ले लिया था, तब मुझे किसी भी अतिरिक्त शुल्क के बिना मूल नकद निकासी शुल्क का शुल्क लिया गया था, जो कि किसी अन्य बैंक के एटीएम का इस्तेमाल करते थे। अनुचित सामग्री की रिपोर्ट करें मैंने होटल बिल (प्री-पेड बुकिंग) को व्यवस्थित करने के लिए कार्ड का उपयोग नहीं किया। तो कोई सुराग नहीं है कि यह कैसे हो गया होता। कहीं। मुझे एक आईडी के लिए कभी नहीं पूछा गया था, क्योंकि ट्रैवल कार्ड पर कोई नाम नहीं था। कैशियर को यह पता लगाना था कि यह एक ट्रैवल कार्ड था और यह केवल स्वाइप करेगा यहां तक ​​कि अन्य देशों में अन्य बैंकों के कार्डों के साथ मैंने जो भी समस्याओं का सामना किया था, उसके पहले कार्ड या आईडी मुद्दों को स्वीकार करने के लिए नकदी की अनिच्छा के साथ कुछ नहीं करना था। यह मशीन थी जिसने रिफ्यूल्स को हटा दिया था बस एक बिंदु पर विचार करने के लिए, अगर आप अमेरिका के लिए यात्रा कर रहे हैं। सिटीबैंक के पास एक व्यापक एटीएम नेटवर्क है इसलिए आपको निकासी के लिए किसी अन्य बैंक के एटीएम का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है, जिसके लिए अतिरिक्त शुल्क लिया जा सकता है। ऐक्सिस बैंक के साथ, उन लागतें अधिक हो सकती हैं अनुपयुक्त सामग्री की रिपोर्ट करें मंचों को ब्राउज़ करें सभी ब्राउज़ करें गंतव्य स्थल से परे मुंबई के बारे में अपने प्रश्नों के उत्तर प्राप्त करें अधिक मुंबई विषय संबंधित होटल नवी मुंबई, मुंबई नवी मुंबई, मुम्बई के बारे में शीर्ष प्रश्न मुंबई में आने का सबसे अच्छा तरीका क्या है मुंबई का कोटा देखने का सबसे अच्छा समय कब है भारत की पहली यात्रा में मुझे देखना होगा कि अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल टर्मिनल पारगमन के लिए कितने समय की योजना है मुंबई गंतव्य विशेषज्ञों 1,098 फोरम डाक 12,079 फोरम पोस्ट 3,711 फोरम पोस्ट 762 फोरम पोस्ट 5,497 फोरम पोस्ट सदस्य जो इस गंतव्य के बारे में बेहद जानकार हैं और यात्रियों के सवालों का उत्तर अक्सर करते हैं। गंतव्य फोरम 2017 ट्रिप एडवेयर एलएलसी से परे सभी अधिकार सुरक्षित ट्रिपएडवाइज़र उपयोग की शर्तें तथा निजता नीति। TripAdvisor LLC एक बुकिंग एजेंट नहीं है और हमारी साइट के उपयोगकर्ताओं के लिए कोई सेवा शुल्क नहीं लेता है। (अधिक) TripAdvisor LLC बाह्य वेब साइटों पर सामग्री के लिए ज़िम्मेदार नहीं है सौदा सामग्री के लिए कर, शुल्क नहीं शामिल है।

No comments:

Post a Comment